Ampere Magnus Electric Scooter Price, फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस, ऑन रोड प्राइस

Rate this post

Ampere Magnus Electric Scooter Price in India: आज हम आपको Ampere के एक इलेक्ट्रिक स्कूटर से मिलवाने जा रहे हैं। इसके साथ ही बता दें कि इस स्कूटी को बेहद आकर्षक लुक दिया गया है। जिससे यह स्कूटी भारत के हर लोगो की पसंदीदा चॉइस बन गई है।

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि Ampere Magnus स्कूटी को खासतौर पर उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है, जो गांव में या ऐसी जगह रहते हैं जहां उन्हें पेट्रोल पंप का सुविधाएं नहीं मिलता है। क्योंकि गांव से शहर आने में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

Ampere Magnus Electric Scooter details
Ampere Magnus Electric Scooter details

अगर आप किसी ऐसे गांव या किसी अन्य जगह पर रहते हैं जहां पेट्रोल पंप जैसी सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं, तो आपको बता दे की इससे बेतरीन स्कूटी आपके लिए कोई नहीं होगा क्योंकि इस स्कूटी को चलाने के लिए आपको पेट्रोल या डीजल की जरूरत नहीं पड़ेगी। जी हां, आप Ampere Magnus स्कूटी को बिना पेट्रोल या डीजल के चला सकते हैं।

क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटी है, इसे चलाने के लिए आपको स्कूटी को एक बार चार्ज करना होगा और जब यह पूरी तरह चार्ज हो जाए तो आप इस स्कूटी को कहीं भी ले जा सकते हैं। इसे चार्ज करना बहुत आसान है, जैसे आप अपने फोन को चार्ज करते हैं, वैसे ही आपको Ampere Magnus स्कूटी को भी चार्ज करना होगा।

इससे आपको पता चल ही गया होगा कि यह स्कूटी आपके लिए कितनी जबरदस्त हो सकती है, हमारा दावा है कि आपको यह स्कूटी बेहद पसंद आएगी। क्योंकि आप अंदाजा भी नहीं लगा पाएंगे कि Ampere Magnus स्कूटी में और भी कितनी शानदार चीजें दी गई हैं।

अगर आपने अभी तक Ampere Magnus स्कूटी को खरीदने के बारे में नहीं सोचा है तो बता दें कि आप चाहें तो इस स्कूटी की टेस्ट ड्राइव एक बार ले सकते हैं। इससे आप इस स्कूटी के फीचर्स और क्षमताओं का पता लगा सकते हैं। टेस्ट ड्राइव के लिए अपने गांव के नजदीकी एम्पीयर शोरूम में जाएं और इस स्कूटी का टेस्ट ड्राइव लें।

अगर आप इस स्कूटी के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी पूरी पोस्ट को अंत तक पढ़ें। क्योंकि हमने इस पोस्ट में Ampere Magnus स्कूटी से जुड़ी और भी कई ऐसी जानकारियां दी हैं, जिन्हें देखकर आप इस स्कूटी के फैन हो जाएंगे. तो आइए बिना देर किए इस स्कूटी की पूरी जानकारी विस्तार से जानते हैं।

एम्पीयर मैग्नस इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स (Ampere Magnus Electric Scooter Features)

सबसे पहले जानते हैं Ampere Magnus स्कूटी की फीचर्स के बारे में क्योंकि एक स्कूटी की क़ाबलियत का पता तभी लगाया जा सकता हैं. जब आप उस स्कूटी की फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे।

तो बता दें कि इस स्कूटी को स्टार्ट करने के लिए दो ऑप्शन दिए गए हैं, पहला रिमोट स्टार्ट यानी आप दिए गए रिमोट से भी Ampere Magnus स्कूटी को स्टार्ट कर पाएंगे। दूसरा है पुश बटन, इससे आप इस स्कूटी को सिर्फ एक बटन से स्टार्ट कर सकते हैं।

अब अगर इस स्कूटी के चार्जिंग टाइम की बात करें तो बता दें कि इस स्कूटी को फुल चार्ज होने में करीब 6 से 7 घंटे का समय लगता है और Ampere Magnus स्कूटी की सीट काफी मजेदार है. जो स्प्लिट का दिया गया हैं, यानि इस स्कूटी की सीट दो भागो में बिबाजित किया गया हैं. पीछे बैठे लोग सामने का नजारा अच्छी तरह देख सकते हैं।

अब अगर बात करें इस स्कूटी के ब्रेक्स की तो बता दें कि इस स्कूटी के फ्रंट और रियर दोनों ब्रेक ड्रम के दिए गए हैं, सेफ्टी के लिए इस स्कूटी में ब्रेकिंग टाइप कॉम्बी ब्रेक सिस्टम दिया गया है. इससे आपको इस स्कूटी से कोई खतरा नहीं होगा और एक जरूरी बात जब भी आप Ampere Magnus स्कूटी को चलाने जाएं तो हेलमेट का इस्तेमाल करना न भूलें क्योंकि हेलमेट आपकी सबसे ज्यादा सुरक्षा करता है।

हमारे अन्य पोस्ट पढ़े –

एम्पीयर मैग्नस प्रो टॉप स्पीड (Ampere Magnus Pro Top Speed)

इसके साथ ही बता दें कि इस स्कूटी की टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है, जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह स्कूटी महज 10 सेकेंड में 0-40 की रफ्तार पकड़ सकती है। अगर आप Ampere Magnus स्कूटी को ईको मोड पर चलाते हैं तो यह करीब 100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है और नार्मल मोड पर यह स्कूटी करीब 150 किलोमीटर तक चल सकता हैं।

एम्पीयर मैग्नस इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पेसिफिकेशन (Ampere Magnus Electric Scooter Specifications)

Ampere Magnus मोटर पावर (डब्ल्यू) 2100 का है और मोटर टाइप बीएलडीसी दिया गया है, इसके साथ ही बता दें कि इस स्कूटी का कुल वजन 82 किलोग्राम है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस स्कूटी की बॉडी टाइप इलेक्ट्रिक है और इस स्कूटी में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो इस स्कूटी को पावर देती है।

Specification 
Motor Power         (w)2100
Motor TypeBLDC
Kerb Weight82 kg
Body TypeElectric Bikes        
Battery TypeLithium Ion
TransmissionAutomatic

एम्पीयर मैग्नस भारत में ऑन-रोड कीमत (Ampere Magnus On Road Price in India)

Ampere Magnus स्कूटी की कीमत की बात करें तो बता दें कि इस स्कूटी को सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस स्कूटी की एक्स-शोरूम कीमत 73,999 रुपये है, जिसमें से आपको अलग से बीमा का भुगतान करना होगा। बीमा के लिए आपको 3,762 रुपये देने होंगे। कुल मिलाकर इस स्कूटी की ऑन-रोड कीमत (Ampere Magnus On Road Price) 77,761 लाख रुपये है।

  • Ex Showroom Price: Rs. 73,999
  • Insurance: Rs.  3,762
  • Ampere Magnus On Road Price: Rs. 77,761

FAQs

Q. एम्पीयर मैग्नस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुल कितनी वेरिएंट उपलब्ध हैं?

Ans: एम्पीयर मैग्नस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुल 1 वेरिएंट उपलब्ध हैं।

Q. एम्पीयर मैग्नस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओन रोड कीमत कितनी हैं?

Ans: एम्पीयर मैग्नस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओन रोड कीमत 77,761 रुपये हैं।

Q. एम्पीयर मैग्नस इलेक्ट्रिक स्कूटर टॉप स्पीड कितनी हैं?

Ans: एम्पीयर मैग्नस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा हैं।

मुझे उम्मीद है की आपको हमारी यह पोस्ट Ampere Magnus Electric Scooter Price in India के बारे मे जानकारी पसंद आइ होगी. यदी पसंद आई है तो हमारे इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ Share जुरूर करे. ताकि इस पोस्ट से उन्हे भी फायदा हो सके.

हमारे अन्य पोस्ट पढ़े –